राजकरण

पहले दिन हुई 19 नामांकन प्रपत्रों की बिक्री

सपा और बसपा प्रत्याशियों के नाम से भी खरीदे गए नामांकन पत्र, तीन बजे के बाद आने वाले प्रस्तावक को वापस भेजा, कलक्ट्रेट की हुई सजावट

पहले दिन मेरठ हापुड़ लोकसभा संसदीय सीट के लिए 19 नामांकन प्रपत्रों की बिक्री हुई। जिसमें समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी घोषित हुए भानु प्रताप सिंह और बहुजन समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी घोषित हुए देवव्रत त्यागी के नाम से भी पर्चा खरीदा गया। सपा व बसपा समेत विभिन्न दलों के 19 व्यक्तियों ने नामांकन पत्र की खरीदारी की हैं। इस दौरान पुलिस की व्यवस्था दुरुस्त रही। पुलिस कर्मियों ने कलेक्ट्रेट गेट से आगे प्रस्तावक समेत केवल पांच कोई एंट्री दी।

कलेक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए डीएम न्यायालय कक्ष को आरओ कक्ष बनाया गया है। यहां कक्ष के बाहर और मुख्य गेट पर बैरकेडिंग की गई है। गुरुवार सुबह यानी आज से 11:00 से नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई है। , डीएम दीपक मीणा ने बताया कि संबंधित प्रत्याशी अपने प्रस्तावक समेत अपने पांच साथियों के साथ ही आरओ कक्ष में आ सकते हैं। कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट को बंद किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से कलेक्ट्रेट को फूल और गुब्बारों के साथ तिरंगे झंडे से सजाया गया हैं।

मतदाता को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार स्वीप के अंतर्गत कार्यक्रम की जा रहे थे। कार्यक्रम की मीडिया कवरेज को भी बोर्ड पर सजाया गया हैं। जिससे मतदाता जागरूक हो। समाजवादी पार्टी से भानु प्रताप सिंह का बाहरी प्रत्याशी होने के चलते स्थानीय नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया था। ] हालांकि उनके नाम से भी पर्चा खरीदा गया है। स्थानीय नेताओं का कहना है कि शाम तक दूसरे प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया जाएगा।

लखनऊ में इस संबंध में समाजवादी पार्टी के राज्य अध्यक्ष बैठक कर रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से कलेक्ट्रेट को फूल और गुब्बारों से डेकोरेट किया गया है। इसके अलावा स्वीप के अंतर्गत कराए गए कार्यक्रमों की लिस्ट के भी बोर्डफोटो के साथ लगाए गए हैं