राजकरण

बालियान अपने अहंकार से हारे, मेरे ऐसे संस्कार नहीं कि जयचंद बनूं : संगीत सोम

पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के जयचंद वाले बयान पर किया पलटवार

मुजफ्फरनगर में पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के जयचंद वाले बयान पर पूर्व भाजपा विधायक संगीत सोम ने पलटवार किया। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा मुझे ऐसे संस्कार नहीं मिले कि मैं जयचंद बनूं। संजीव बालियान अपने अहंकार की वजह से हारे हैं। क्योंकि, उन्होंने 5 सालों में सिर्फ भ्रष्टाचार किया। जनता उनसे परेशान थी।

दरअसल, चुनाव हारने के बाद संजीव बालियान ने सोमवार को मीडिया से बात की थी, जिसमें उन्होंने संगीत सोम से जुड़े सवाल पर कहा था कि शिखंडी ने छिपकर वार किया। जयचंदों का कुछ नहीं हो सकता है। इस पर पलटवार करते हुए संगीत सोम ने कहा, मैं इतना बड़ा नेता नहीं कि घर बैठकर किसी को हरवा दूं। भाजपा सरधना विधानसभा क्षेत्र से जीती है, लेकिन संजीव बालियान बुढ़ाना और चरथावल में हारे हैं।

वो हमारे भाई हैं, मगर आरोप लगाने से पहले उन्हें अपनी हार की समीक्षा करनी चाहिए। मेरी जिम्मेदारी सरधना की थी। बुढ़ाना और चरथावल में बालियान क्यों हारे, वो तो उनके घर की सीटें हैं। मैं अकेला इतना बड़ा नेता नहीं हूं कि घर बैठकर एक मंत्री को हरा दूं। संगीत ने कहा, उनके मन में कोई बात है तो उसे पार्टी फोरम में रखें न कि इस तरह मीडिया के सामने आएं।

मुझे मीडिया के सामने इसलिए आना पड़ा, क्योंकि उन्होंने मेरा नाम लेकर बयान दिए। मैं बड़ा नेता नहीं, भाजपा का कार्यकर्ता हूं। मुझे सरधना की जिम्मेदारी मिली थी, उसे मैंने अच्छे से निभाया। मैं हाईकमान से यही कहना चाहूंगा कि पूरे मामले की जांच करवा लेनी चाहिए।