खेल

प्योर इंडिया ट्रस्ट का चौथा वार्षिक सम्मेलन संपन्न,2030 तक 1 लाख उद्यमी बनाने का लिया संकल्प

प्योर इंडिया ट्रस्ट का चौथा वार्षिक सम्मेलन एवं लीडरशिप समिट 2024 जयपुर में सम्पन्न हुआ

प्योर इंडिया ट्रस्ट का चौथा चौथा वार्षिक सम्मेलन एवं लीडरशिप समिट 2024 जयपुर में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर 14 राज्यों से आये संस्था के 70 प्रोजेक्ट मैनेजर ने चार दिवसीय आवासीय कार्यशाला में नए वर्ष के लक्ष्य को लेकर भारत को सशक्त बानने हेतु विचार विमर्श किया। सम्मेलन में पिछले वर्ष की उपलब्धियों एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए कर्मचारियों को अवार्डदेकर सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही सम्मेलन में कार्यकर्ताओं ने अपने कार्यों को और अच्छे तरीके से प्रदर्शित करना, प्रोजेक्ट प्रबंधन, सोशल मिडिया, कम्युनिकेशन, लीडरशिप के गुणों के साथ काम में तकनीक का उपयोग करने का कोशल सीखा। मुख्य अथिति डॉक्टर केके पाठक (आईएएस अधिकारी और वित्त सचिव राजस्थान सरकार) के द्वारा कार्यकर्ताओं कोप्रेरित किया गया और कार्यकर्ताओं के धरातल पर महिला सशक्तिकरण के काम की तारीफ करते हुए उनका का मनोबल बढ़ाया।

प्योर इंडिया ट्रस्ट के संस्थापक एवं सीईओ प्रशांत पाल के द्वारा 2024-25 के लक्ष्यों को साझा करते हुए महिलाओं एवं दिव्यांगजनों को सक्षम बनाने के लिए संस्था के ऑनलाइन पोर्टल ‘प्योर उद्यमी’ लॉन्च किया। प्रशांत पाल ने ये भी बताया कि प्योर इंडिया ट्रस्ट अब तक भारत के 14 राज्यों मे 4000 से अधिक महिला उधमी बना चुकी है और हम 2030 तक एक लाख उद्यमी बनाने का संकल्प लेते हैं। प्रशांत पाल ने ये भी कहा कि प्योर उद्यमी पोर्टल के माध्यम से देश के किसी भी भाग से कोई भी आर्थिक रूप से कमजोर महिला या दिव्यांगजन अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू करने के लिए आवेदन कर सकता है और आवेदक को अपने ही गांव या क्षेत्र में व्यवसाय शुरू करवाया जा सकेगा।