खेल

क्रांति दिवस पर कौमी एकता दौड़ में दौड़े खिलाड़ी, डीएम ने किया सम्मानित

कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा कौमी एकता दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग किया।

कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा कौमी एकता दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग किया। जो गांधी बाग से शुरू होकर कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम पर संपन्न हुई। इस दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को डीएम दीपक मीणा द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जनपद में क्रांति दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इसी कड़ी में शुक्रवार को मेरठ के कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा कौमी एकता दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग किया और विभिन्न कैटेगरी में दौड़ लगाकर अपना दमखम दिखाया। इस दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को डीएम दीपक मीणा द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि, 10 मई 1857 का दिन भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है। आज ही के दिन मेरठ से आजादी के पहले आंदोलन की शुरुआत हुई थी, जो बाद में पूरे देश में फैली। देश के वीर सपूतों ने अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए। उन्होंने कहा कि चर्बी लगे कारतूसों को आधार बनाकर विद्रोह की आग सुलगाने में मेरठ छावनी के 85 सैनिकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। जिसके बाद देश आजाद हुआ और इसी उपलक्ष्य में दस मई को क्रांति दिवस मनाया जाता है। ताकि लोगों को इतिहास के बारे में पता चल सके।