खेल

भारतीय टीम में बड़ा उलटफेर करने के मूड में नहीं चयनकर्ता

टी-20 वर्ल्ड कप

आईपीएल 2024 के तुरंत बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। इसके लिए भारतीय चयनकर्ताटीम के खिलाड़ियों पर पैनी नजर रख रहे हैं। माना जा रहा है कि भारतीय टीम का चयन आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। ऐसी खबरें आई थी कि चयनकर्ता इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं और कुछ बड़ेखिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बना पाना संभव नहीं होगा।

हालांकि रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ताटी20 विश्व कप के लिए टीममें फिलहाल बड़े उलटफेर करने के मूड में नहीं हैं। कार दुर्घटना में गंभीर रूप से चोटिल होने के कारण 15 महीने बाद आईपीएल से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की दौड़ में आगे निकल गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के मौजूदा सीजन में उनके प्रदर्शन ने उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में बढ़त दिला दी है।

माना जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन इस बात से संतुष्ट है कि पंत भारतीय टीम में वापसी के लिए अब पूरी तरह तैयार है। अगर वह टूर्नामेंट में फ्लॉप नहीं रहे तो पंत टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज की यात्रा करेंगे। कोहली का भी शामिल होना लगभग तय एक नाम जिसे लेकर सबसे ज्यादा चर्चा चल रही है वो है भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का।

कुछ रिपोर्ट में बताया गया था कि कोहली टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की दौड़ में शामिल नहीं है और उन्हें मनाने का काम मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर को सौंपा गया है। हालांकि कोहली का बल्ला आईपीएल में जमकर चल रहा है और वह अबतक दो अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब यह लगभग तय हो गया है कि कोहली इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे। वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में पांच मैचों में 316 रन बना चुके हैं। वह लीग में फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।