देश विदेश

Uttarakhand : CM धामी ने किसानों को दी बड़ी सौगात...जल संरक्षण और जल संवर्धन' योजना का किया उद्घाटन

कालूवाला में पूर्ण हुई इस सिंचाई योजना में सौंग नदी पर कालूवाला- जौलीग्रांट सिंचाई नहर के हेड का निर्माण एवं नहर की मरम्मत कार्य लगभग 3.80 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है.

उत्तराखंड के वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यानी शुक्रवार को जल संरक्षण अभियान 2024 के तहत जल उत्सव कार्यक्रम में 'जल संरक्षण और जल संवर्धन' योजना का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने इस योजना का उद्घाटन करते हुए किसानों को बड़ी सौगात दी है. 

CM धामी ने 'जल संरक्षण और जल संवर्धन' योजना का किया उद्घाटन

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डोईवाला विकासखंड में जॉली नहर के शीर्ष पर 'जल संरक्षण और जल संवर्धन' योजना का उद्घाटन किया. बताया जा रहा है  है कि कालूवाला में पूर्ण हुई इस सिंचाई योजना में सौंग नदी पर कालूवाला- जौलीग्रांट सिंचाई नहर के हेड का निर्माण एवं नहर की मरम्मत कार्य लगभग 3.80 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है.

CM धामी ने कहीं अहम बात


जल उत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "अगर जल समाप्त हो गया तो जीवन समाप्त होने से कोई बचा नहीं पाएगा. पूरे विश्व में जल की कमी को भविष्य के संकट के रूप में देखा जा रहा है. सत्ता का उद्देश्य है कि हम हर एक व्यक्ति को जल संरक्षण के तरीकों को बताएं. उत्तराखंड सरकार जल संरक्षण और संवर्धन को लेकर अत्यधिक गंभीर है.