देश विदेश

Kathua Terrorist Attack : सैन्यकर्मियों की हत्या का बदला लेने के लिए तैयार है हम...रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने के ये कड़े शब्द

इससे उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए. इस खबर के बाद से देवभूमि शोक में डूब गई है.परिजनों का रो-रो कर बूरा हाल है.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आंतकवादियों के आंतक के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. दरअसल जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कल आतंकवादियों जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को सेना और आंतकियों के मुठभेड़ की खबर सामने आयी थी. इससे उत्तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए. इस खबर के बाद से देवभूमि शोक में डूब गई है.परिजनों का रो-रो कर बूरा हाल है.

 वहीं बलिदानियों के घर -गांव में मातम पसर गया है. इस बीच, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने कड़े शब्दों में कहा कि पांचों जवानों की हत्या का बदला लिया जाएगा और भारत इस हमले के पीछे की बुरी ताकतों को छोड़ेगा नहीं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों की शहादत पर दुख जताया और कहा कि सशस्त्र सेनाएं क्षेत्र में शांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.


बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू

गौरतलब है, कठुआ के बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के एक वाहन पर आतंकियों ने सोमवार को घात लगाकर हमला कर दिया था. आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान हो गए.वहीं कुछ अन्य बुरी तरह से घायल हो गए. हाई अलर्ट और हमले के इनपुट के बीच जम्मू-कश्मीर में एक माह में सबसे बड़ा आतंकी हमला अंजाम दिया गया. हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है.

अधिकारियों ने बताया कि घटना कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में हुई,जब सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है.

7 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के एक गांव में सेना की सुरक्षा चौकी पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी. जिसमें सेना का एक जवान घायल हुआ था. वहीं कुलगाम के दो इलाकों में सेना और आतंकियों के बीच 6-7 जुलाई को मुठभेड़ हुई थी. इन दोनों ऑपरेशन में सेना ने कुल 6 आतंकियों को मार गिराया.