कर्तव्यपथ

आईआईएमटी विवि में वोटर्स को दिलाई मतदान की शपथ मेरठ

।मतदान करना लोगों का कर्तव्य ही नहीं अधिकार भी है। लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्यौहार में युवाओं की भागीदारी अभी भी काफी कम है। इस बार मेरठ और उत्तर प्रदेश के युवाओं से सौ फीसदी मतदान का लक्ष्य ह

मतदान करना लोगों का कर्तव्य ही नहीं अधिकार भी है। लोकतंत्र के इस सबसे बड़े त्यौहार में युवाओं की भागीदारी अभी भी काफी कम है। इस बार मेरठ और उत्तर प्रदेश के युवाओं से सौ फीसदी मतदान का लक्ष्य है। मगर इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए युवाओं को ही आगे आना होगा। आईआईएमटी विश्वविद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान में छात्रों को संबोधित करते हुए ज्वायंट मजिस्ट्रेट श्रुति शर्मा आईएएस ने ये विचार रखे।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय के बी ब्लॉक में नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डॉ. मयंक अग्रवाल ने छात्रों को मतदान के अधिकार का महत्व समझाया। प्रबंध संचालिका प्रियांशु अग्रवाल ने मुख्य अतिथि, श्रुति शर्मा आईएएस को प्रतीक चिन्ह देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यूपीएससी में पहली रैंक हासिल करने के बाद मेरठ में ज्वायंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात श्रुति शर्माने छात्रों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि छात्रों को खुद मतदान करने के अलावा अपने माता-पिता और घर के बड़े बुजुर्गों को भी मतदान करवाने के लिए लाना होगा। कार्यक्रम में डॉ. शुभा द्विवेदी, डीन डॉ. नीरज शर्मा, डीन डॉ. नवनीत शर्मा, डीन डॉ. अतुल अग्रवाल, डॉ. मधु, डॉ. विभा यादव, डॉ. सरिता सिंह, डा. रेनू अग्रवाल, डॉ. बंदना, ऐश्वर्या सक्सेना, प्रीति, मंजिता शर्मा, जेबा, लक्ष्मी, आयुषी का सहयोग रहा।