कर्तव्यपथ

जल संरक्षण सबका कर्त्तव्य और जिम्मेदारी : गोयल

शहीद मंगल पांडे महिला डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में विश्व जलदिवस के अवसर पर जीवन में जल का महत्व विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

शहीद मंगल पांडे महिला डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में विश्व जलदिवस के अवसर पर जीवन में जल का महत्व विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. अंजू सिंह, मुख्य अतिथि डाइटिशियन डॉ. भावना गांधी एवं क्लब निदेशक आयुष और गोयल पीयूष गोयल ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया। आयुष गोयल व पीयूष गोयल ने कहा जलहमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है।

जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। जल संरक्षण हम सभी का कर्तव्य है। डाइटिशियन डॉ. भावना गांधी ने बताया व्यक्ति को आठ गिलास पानीप्रतिदिन पीना चाहिए। सुबह सो कर उठते ही पानी पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। पुरुषों को प्रतिदिन साढ़े तीन लीटर और महिलाओं को ढ़ाई लीटर पानी पीना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. स्वर्णलता कदम ने छात्राओं को जल संरक्षण का महत्व बताया। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ. पूनम भंडारी ने जल संरक्षण की शपथ दिलाई। डॉ. आर.सी. सिंह, डॉ. सतपाल राणा, डॉ मनीष भूषण, डॉ. दीपा गुप्ता, मनीष कुमार उपस्थित रहे।