देश विदेश

Encounter : सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में खूंखार नक्सलियों में से एक रीता मड़ियाम का कहानी खत्म, सिर पर था 8 लाख का इनाम

पुलिस के मुताबिक मौके से दो हथियार भी बरामद किए गए. बता दें मुठभेड़ में मारी जाने वाली महिला नक्सली का नाम रीता मड़ियाम था. वह खूंखार नक्सलियों में से एक थी.

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार यानी की सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में 30 वर्षीय महिला नक्सली मारी गई, जिसके सिर पर आठ लाख रुपये का इनाम था. पुलिस के मुताबिक मौके से दो हथियार भी बरामद किए गए. बता दें मुठभेड़ में मारी जाने वाली महिला नक्सली का नाम  रीता मड़ियाम था. वह खूंखार नक्सलियों में से एक थी.

कांकेर की पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनगुंडा गांव के पास जंगल में उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब सुरक्षाकर्मी नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे. अधिकारी ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), बस्तर फाइटर्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 30वीं और 94वीं बटालियन के जवान संयुक्त अभियान में शामिल थे. एसपी ने बताया कि गोलीबारी बंद होने के बाद घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव, एक .303 राइफल और एक .315 बोर राइफल बरामद की गई.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एसपी ने बताया कि मारी गई नक्सली की पहचान बीजापुर जिले के मनकलेली गांव निवासी रीता मडियाम के रूप में हुई है, जो पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) नंबर 5 की सक्रिय सदस्य थी और उसके सिर पर आठ लाख रुपये का इनाम था.