राजकरण

पीएम मोदी 14 मई को दाखिल करेंगे नामांकन

13 मई को वाराणसी में रोड-शो करेंगे, साधेंगे पूर्वांचल को

यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले 13 मई को प्रधानमंत्री काशी में रोड-शो में करेंगे। रोड-शो के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी समूचे पूर्वांचल को साधेंगे। काशी में पीएम के रोड शो को भव्य और ऐतिहासिक बनाया जाएगा। इसके जरिए भाजपा काशी समेत पूर्वांचल में अपनी ताकत दिखाएगी। सातवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए पीएम जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे तो अपने संकल्प गिनाएंगे। पीएम सबसे पहले श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। इसके बाद काशी पुराधिपति का षोडशोपचार विधि से पूजन करेंगे। पीएम कालभैरव में मंदिर जाकर भी विशेष पूजा कर जीत का आशीर्वाद लेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल नेस्थानीय नेताओं के साथ पीएम मोदी के नामांकन को लेकर चर्चा की।

पुरोहितों ने पीएम के पर्चा भरने के लिए 14 मई की तारीख को अच्छा बताया। उनके अनुसार 14 मई को दोपहर गंगा सप्तमी को सर्वार्थ “सिद्धियोग” का मुहूर्त है। इसमें पुष्य नक्षत्र में उस दिन शिव और शक्ति दोनों के संयोग का बन रहा है। अद्भुत योग, बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव के दर्शन के बाद नामांकन पीएम की जीत का संयोग बनाएंगे। पीएम DLW से बीएचयू पहुंचकर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद भेलूपुर, गोदौलिया चौक से होकर शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरेंगे। पीएम के रोड-शो में वाराणसी कैंट, शहर दक्षिणी और उत्तरी विधानसभा के क्षेत्र पड़ेंगे तो अगले दिन भी पीएम नामांकन के लिए शहर से होकर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा पूरी ताकत झोंकने को तैयार हैं।

राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल खुद तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेताओं की जिम्मेदारी तय की जा रही है। बैठक में तय किया गया कि पीएम नरेंद्र मोदी 13 मई को यूपी में अपनी जनसभा के बादविशेष विमान स काशी पहुंचेंग े , इसके बा े द केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोक सभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने के बात दो बार वाराणसी आ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ में दर्शन पूजन कर बाबा का आशीर्वादलिया था। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौके पर मौजूद थे।