देश विदेश

Mumbai Hit And Run मामले में शिंदे का हुंकार ...दोषी कोई भी हो,उसे बख्शा नहीं जाएगा , 16 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में मिहिर शाह

बता दें 24 वर्षीय मिहिर शाह को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. बुधवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया. मिहिर शाह शिवसेना (शिंदे) के नेता राजेश शाह का पुत्र है.

मुंबई के वर्ली इलाके में रविवार को कथित तौर पर अपनी बीएमडब्ल्यू कार से एक स्कूटी को टक्कर मारने वाले मुख्य आरोपी मिहिर शाह को मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. बता दें 24 वर्षीय मिहिर शाह को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. बुधवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया. मिहिर शाह शिवसेना (शिंदे) के नेता राजेश शाह का पुत्र है.

आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा- शिंदे 

 वर्ली हिट एंड रन केस को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि विपक्ष सिर्फ आरोप लगाता है, आरोप लगाने के अलावा उनके पास कुछ है ही नहीं. उन्होंने कहा कि मैंने निर्देश दिए हैं कि हिट एंड रन मामले में दोषी कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा. आरोपी राजेश शाह को पार्टी से सस्पेंड करने पर सीएम शिंदे ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और पीड़िता का साथ देना प्राथमिकता होनी चाहिए. बता दें, शिंदे का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इस मामले में मुख्य आरोपी उनकी पार्टी के नेता का बेटा है. ऐसे में सीएम शिंदे ने कहा है कि किसी का समर्थन करने का सवाल ही नहीं उठता और किसी को भी बख्शा नहीं जायेगा.

पिता ने फरारी में निभाई थी अहम भूमिका

 

 जानकारी के मुताबिक इस हादसे में एक महिला की मृत्यु हो गई थी,और उसका पति घायल है. पुलिस ने मंगलवार को मुंबई के निकट से मिहिर शाह को गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना है कि मिहिर शाह के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे की फरारी सुनिश्चित करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी और उन्होंने अपने द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू कार को भी वहां से हटाने की योजना बनाई थी.

स्कूटी को मारी थी टक्कर

 रविवार तड़के मिहिर शाह जुहू स्थित एक बार में अपने दोस्तों के साथ पार्टी करके निकला था, और तेज गति से गाड़ी चलाते हुए एक स्कूटी को टक्कर मार दी थी.स्कूटी पर मछुवारे दंपत्ति कावेरी नखवा (45) एवं प्रदीप नखवा सवार थे. इस दुर्घटना में कावेरी नखवा की मौके पर ही कार से कुचलकर मृत्यु हो गई थी, और प्रदीप नखवा गंभीर रूप से घायल हो गए थे.इस दुर्घटना के बाद मिहिर फरार हो गया था.