देश विदेश

UP : बदमाशों पर नोएडा पुलिस का एक्शन मोड शुरू...48 घंटों में 8 अपराधी का किया एनकाउंटर

पुलिस ने कहा कि तीन मुठभेड़ों में से पहली मुठभेड़ बुधवार और गुरुवार की मध्यरात्रि को की गई थी, जो सेक्टर-39 पुलिस स्टेशन की सीमा में सेक्टर-96 जंक्शन के पास एक नियमित जांच के दौरान हुई।

उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में पुलिस बदमाशों पर नकेल कसना शुरू के दी है। बता दें नोएडा पुलिस के तरफ से बदमाशों पर ताबड़तोड़ एक्शन लिया गया है। नोएडा पुलिस ने 48 घंटों में 8 अपराधी को पकड़ा है। इनमें 7 आरोपी घायल होने के बाद ही नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े है।

जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में दिल्ली का एक लुटेरा भी शामिल है। इस लुटेरे के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं और इनमें अपराधियों में ‘ठक-ठक’ गिरोह के दो सदस्य भी हैं।

 इस मामले में पुलिस  ने कहा कि तीन मुठभेड़ों में से पहली मुठभेड़ बुधवार और गुरुवार की मध्यरात्रि को की गई थी, जो सेक्टर-39 पुलिस स्टेशन की सीमा में सेक्टर-96 जंक्शन के पास एक नियमित जांच के दौरान हुई।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के मुताबिक‘मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया गया, इसके बाद संदिग्धों ने हाजीपुर अंडरपास की ओर भागने का प्रयास किया जिसके बाद उनका पीछा किया गया तो उन्होंने सर्विस रोड पर सिक्का मॉल के पास पुलिस पर गोलीबारी की।

बताया जा रहा है कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश अरुण (खेरिया टप्पल, हाथरस ) और गौरव (दिल्ली के मीत नगर से) को पैरों में गोली लगी और जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया, जबकि तीसरा संदिग्ध, जो मौके से फरार हो गया था। बाद में तलाशी अभियान के दौरान उसे भी पकड़ लिया गया।

आरोपियों के पास अवैध हथियार बरामद


 पुलिस ने कहा कि उन्होंने तीनों के पास से 1 लाख रुपये नकद, बिना नंबर प्लेट की एक मोटरसाइकिल और गोला-बारूद के साथ दो अवैध हथियार भी बरामद किए।